Tuesday 2 June 2020

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना से निधन, टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी


2020 ने अब तक कई झटके दिए हैं. इस साल ऐसी-ऐसी चीजें देखने और सुनने को मिली हैं, जिस पर यकीन नहीं होता. पहले कोरोना वायरस की महामारी जो अब तक दुनियाभर में ताडंव मचाए हुए है, जिसके कारण पिछले दो महीनों से चल रही लॉकडाउन ने लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, इरफान खान और मोहित बघेल के निधन की खबर तो हम सबकों चौंका दिया.
ऋषि कपूर, इरफान खान और मोहित बघेल कैंसर की लड़ाई लड़ते हुए इस दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन रविवार रात आई म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान की निधन की खबर ने तो पूरे एंटरटेनमेंट जगत को ही सदमे में डाल दिया. बता दें, सलमान खान की फिल्म 'दबंग' और 'टाइगर जिंदा है' जैसी हिट फिल्मों का संगीत देने वाले बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया. सीन में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्रों के मुताबिक, दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ.
वाजिद खान के निधन की पुष्टि सिंगर सलीम मर्चेंट ने सोशल मीडिया पर की. उन्होंने लिखा, 'साजिद-वाजिद फेम मेरे भाई वाजिद के निधन के समाचार से मुझे गहरा आघात लगा है. भाई, तुम बहुत जल्दी गए. यह हमारी बिरादरी के लिए बहुत बड़ा झटका है. मैं टूट गया हूं.' वहीं, प्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, मीका सिंह, परिणीत चोपड़ा और वरुण धवन ने भी वाजिद खान के निधन पर दुख जताया है.
प्रियंका चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'भयानक समाचार. एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. उनका हमेशा मुस्कुराते रहना. बहुत जल्दी चले गए. उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त. आप मेरे विचारों और प्रार्थना में हो.'
सोनू निगम ने साजिद-वाजिद के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है, 'मेरे भाई वाजिद खान हमें छोड़कर चले गए.'
परिणीत चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वाजिद भाई आप सबसे अच्छे इंसान थे. हमेशा मुस्कुराते रहते थे. हमेशा गाते रहते थे. उनके साथ हर संगीत सत्र यादगार रहा. आप सच में बहुत याद किए जाएंगे वाजिद भाई.'
वरुण धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वाजिद खान भाई मेरे और मेरे परिवार के बेहद करीब थे. वह आसपास रहने वाले सबसे सकारात्मक लोगों में से एक थे. हम आपको याद करेंगे वाजिद भाई. संगीत के लिए धन्यवाद.'
मीका सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'हम सभी के लिए बहुत दुखद समाचार. सबसे प्रतिभाशाली गायक और संगीतकार जिन्होंने इतने हिट दिए हैं मेरे बड़े भाई वाजिद खान हमें छोड़कर चले गए. अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे.