Tuesday 2 June 2020

कोरोना वायरस संक्रमित Wajid Khan का हार्ट अटैक से हुआ निधन!


नई दिल्ली : बॉलीवुड के लिए वर्ष 2020 बेहद ही तकलीफदेह वर्ष साबित होता जा रहा है. एक के बाद एक महान सितारों फिल्म इंडस्ट्री खोती जा रही है. पहले इरफान खान फिर ऋषि कपूर व अब शानदान म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान भी संसार को अलविदा (RIP Wajid Khan) कह गए. 31 मार्च को उनकी हार्ट अटैक के चलते मृत्यु (Wajid Khan Died) हो गई. वाजिद के निधन की समाचार सुनने के बाद पूरा बॉलीवुड सदमें (Bollywood on Wajid Khan Death) में हैं. सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए वाजिद की चले जाने का दुख जाहीर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

वहीं पहले समाचार आ रही थी कि वाजिद की जान कोरोना वायरस के कारण गई है लेकिन अब उनके भाई साजिद खान ने इस बात से इंकार किया है. उन्होंने बताया कि वाजिद कोरोना संक्रमित जरूर थे लेकिन उनकी मृत्यु हार्ट अटैक के कारण (Wajid Khan Heart Attack) हुई है. वाजिद खान को पिछले बहुत ज्यादा समय से किडनी व गले में इंफेक्शन (Wajid Khan Kidney infection) की परेशानी थी. कुछ महीनों से वो अस्पताल में भर्ती थे. सुत्रों की मानें तो वाजिद कुछ वक्त से वेंटिलेटर (Wajid Khan on ventilator) पर थे व उनकी स्थिति गम्भीर बनी हुई थी. 31 मई की रात उन्होंने मुम्बई के चेम्बूर में सुरराणा सेठिया अस्पताल में अपनी आखिरी सांसे ली. वाजिद खान का अंतिम संस्कार (Wajid Khan Funeral) वर्सोवा मुस्लिम कब्रिस्तान ट्रस्ट की श्मसान धरती में ही किया गया है. जहां 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है.
इसी कब्रिस्तान में इरफान खान को भी सुपुर्दे-खाक किया गया था. वाजिद खान को लंबे समय से किडनी की बीमारी (Wajid Khan Kidney Issues) थी जिसके बाद उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था. वहीं वर्ष 2018 में उन्हें हार्ट अटैक भी आया था जिसके बाद उनकी एंजिओप्लास्टी की गई थी. साजिद-वाजिद के बेहद करीबी सलीम मर्चेंट ने बताया कि किडनी में बार-बार इंफेक्शन के कारण वो बेहद निर्बल हो गए थे. उनका जाना हर किसी के लिए बहुत शॉकिंग है. हमने साथ में बहुत अच्छा वक्त बिताया है सब हमेशा याद आएगा.
बता दें कि वाजिद खान के जाने के बाद सारे बॉलीवुड में फेमस साजिद-वाजिद की जोड़ी (Sajid-Wajid Jodi) भी टूट गई है. सलमान खान की कई फिल्मों को गानों को इन्होंने कम्पोज़ किया था. यहां तक कि साजिद-वाजिद ने सलमान (Sajid-Wajid and Salman Khan) की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से ही अपने करियर की आरंभ की थी. फिर लॉकडाउन में सलमान के रिलीज हुए गाने प्यार करोना व भाई भाई (Bhai Bhai) भी साजिद-वाजिद ने ही कम्पोज किए थे.